The Correspondent

रेनाल्ट जल्दी ही लॉच करेगा एसयूवी ‘कैप्चर’

हुंदई की क्रेटा को मिलेगी टक्कर
कार की बुकिंग हुई शुरू

रेनाल्ट जल्दी ही लॉच करेगा एसयूवी ‘कैप्चर’ September 22, 2017

फ्रेंच कारमेकर रेनॉल्ट ने गुरुवार को अपनी प्रीमियम एसयूवी, रेनॉल्ट कैप्टर को क्रॉसओवर के डीएनए के साथ पेश किया… इस कार को फेस्टिव सीजन में कंपनी भारत में लॉन्च करने की तैयारी है। इसकी बुकिंग्स आज यानी 22 सितंबर 2017 से शुरू कर दी गई हैं। इस कार को बुक करने के लिए आपको रेनॉल्ट कैप्टर ऐप या रेनॉल्ट इंडिया की वेबसाइट का सहारा लेना पड़ेगा। शुरुआती बुकिंग अमाउंट 25 हजार रुपए रखा गया है।

इस एसयूवी का भारत में Hyundai Creta और Mahindra XUV500 आदि एसयूवीज से मुकाबला होना है। रेनॉल्ट इंडिया ने भारत में 2017 कैप्टर का टीजर कैंपेन पहले ही शुरू कर दिया है। इस नई एसयूवी में एलईडी हेडलैम्प्स दिए गए हैं, जो कि डीआरएल यानी डेटाइम रनिंग लाइट्स से लैस हैं। इस एसयूवी को कंपनी दुनियाभर के 75 देशों में पहले से ही बेच रही है। भारत में इसको अब लॉन्च किया जाएगा।

इंटीरियर में दो ऑप्शंस हैं। ग्राहक इस कार का टू टोन लुक या आल ब्लैक थीम मॉडल चुन सकता है। इसमें 7.0 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो कि ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस है… रेनॉल्ट Captur  डस्टर के मुकाबले 18mm ज्यादा लंबी है। इसको भारत में 5 सीटर कॉम्बिनेशन में पेश किया गया है। इस कार का ग्राउंड क्लीयरकेंस 204mm का है।

भारत में इसे 1.5 लीटर डीज़ल और 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन ऑप्शंस के साथ लॉन्च किया जाएगा। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल और सीवीटी, दोनों आॅप्शंस के साथ आएंगे। इसमें कीलेस एंट्री का भी फीचर दिया गया है। रेनॉ कैप्टर भारत में जीप कम्पस को भी टक्कर दे सकती है।

 

 

Share on FacebookShare on Google+Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn

Leave a Reply