वाजपेयी अब नहीं कर पाएंगे मतदान

वोटर लिस्ट से कटा वाजपेयी का नाम
लखनऊ नगर निगम ने काटा नाम

वाजपेयी अब नहीं कर पाएंगे मतदान September 28, 2017

 

 

अपनी जनसभाओं में पहले मतदान -फिर जलपानका नारा देने वाले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी अब लखनऊ नगर निगम के वोटर नहीं रहे….नगर निगम जोन -एक के जोनल अधिकारी अशोक कुमार सिंह ने बुधवार को बताया कि वाजपेयी नगर निगम में दिए अपने पते के मकान में कई वर्षों से नहीं रह रहे हैंइस कारण मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत उनका नाम वोटर लिस्ट से हटा दिया गया है

वाजपेयी, बाबू बनारसी दास वार्ड के वोटर थेवोटर लिस्ट में बासमंडी स्थित मकान नंबर 92/98-1 (मोहन होटल के बगल में तीन मंजिला राजेंद्र स्मृति भवन जो इस वक्त किसान संघ का कार्यालय है) पर अब तक उनका नाम दर्ज था….उनका वोटर क्रमांक 1054 थाउन्होंने आखिरी बार नगर निगम के चुनाव में वर्ष 2000 में वोट डाला थाउन्होंने वर्ष 2004 के लोकसभा चुनाव के बाद कोई वोट नहीं डाला हैजोनल अफसर अशोक सिंह ने बताया कि पिछले कई वर्षों से पूर्व पीएम राजधानी में निवास नहीं कर रहे हैं। इसलिए उनका नाम मतदाता सूची से हटा दिया गया है….


सक्रिय राजनीति से दूर

वाजपेयी 1999 से 2004 तक आखिरी बार सांसद रहे थेइसके बाद हुए लोकसभा चुनाव में उन्होंने राजधानी में अपना वोट डालालोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में वह नगर निगम में बने बूथ पर वोट डालने पहुंचते थे….नगर निगम चुनाव में आखिरी बार वोट उन्होंने पीएम रहते हुए साल 2000 में डाला थाशहर में साल 2006 जून में उन्होंने आखिरी सभा डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा के मेयर का चुनाव लड़ने के दौरान कपूरथला में उनके पक्ष में की थी। 

फिलहाल दिल्ली में हैं वाजपेयी

वाजपेयी इस समय लुटियंस जोन स्थित 6-ए कृष्ण मेनन मार्ग पर रहते हैं….बताया जाता है कि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं रहतावह अब लोगों से भी ज्यादा नहीं मिलतेहालांकि, लालकृष्ण आडवाणी और राजनाथ सिंह जैसे नेता अक्सर उनका हाल-चाल लेने अक्सर जाते रहते हैं….

  

 

Share on FacebookShare on Google+Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn

Leave a Reply