fbpx
Home Business एक दिवसीय लाइफस्टाइल एग्जिबीशन “द पॉश अफेयर” का आठवाँ एडिशन आयोजित हुआ

एक दिवसीय लाइफस्टाइल एग्जिबीशन “द पॉश अफेयर” का आठवाँ एडिशन आयोजित हुआ


मनीष साहनी ने   किया  प्रीत बग्गा की एग्जीबिशन ब्राइडल द पाश का उद्घाटन आज -नेशनल अवार्ड विजेता डायरेक्टर प्रोड्यूसर हैं मनीष साहनी, सिंघम ,हरजिता आदि कई फिल्मों से जुड़े हैंदेश भर के 25 नामी डिजाइनर अपनी कला का प्रदर्शन किया एग्जीबिशन में डॉ  प्रियंका रेड्डी जी को श्रद्धांजलि भी दी गयी व् महिलाओं की सुरक्षा के लिए देश की जनता से अपील की गयी 

TC Bureau Chandigarh:
सिटी ब्यूटीफुल  में ब्राइडल एग्जिबिशन द पाश अफेयर के आठवें संस्करण का आयोजन चार दिसंबर को चंडीगढ़ में किया गया । यह आयोजन चार दिसंबर को सेक्टर-7 स्थित रेबेल लाउंज में किया गया । इस प्रदर्शनी की खूबी रही  स्टार अट्रैक्शन मनीष साहनी। मनीष साहनी नेशनल अवार्ड विजेता डायरेक्टर प्रोड्यूसर हैं। शादी का सीजन होने की वजह से इस प्रदर्शनी में दुल्हन की आवश्यकता का सारा सामान एक ही छत के नीचे उपलब्ध रहा । इस प्रदर्शनी की खूबी  यहां वेडिंग के लिए जूतियां, आउटफिट, होम डेकोर और वेडिंग केक, ज्वेलरी  तक का समाधान रहा । इस बार  द पाश अफेयर इस प्रदर्शनी में पच्चीस डिजाइनर्स को पेश कर रहा था । इस खास प्रदर्शनी के लिए दो हजार लोगों को आमंत्रित किया गया था । इस प्रदर्शनी के बारे में क्यूरेटर प्रीत बग्गा ने कहा कि द पाश अफ़ेयर 2019 यह खास प्रदर्शनी उन लोगों के लिए थी  जो कि वेडिंग के लिए कई स्थानों पर जाते हैं और अलग अलग डिजाइनर्स के आउटफिट देखते हैं। ऐसे में करीब पच्चीस डिजाइनर्स को एक छत के नीचे लाकर वेडिगं का सारा सामाधान देने का प्रयास किया गया।

जिंदगी को आलीशान बनाती हैं केवल तीन चीजें। फूड, फैशन और  फन। अगर इनपर ही ठीक से ध्यान दिया जाए तो कोई भी अपने लाइफस्टाइल को लक्जरी से भरपूर  बना सकता है। चंडीगढ़ के  सेक्टर-7 के लाउंज रिबेल  में इन्हीं ऑप्शंस को सुझाया गया है। बुधवार को एक  दिवसीय लाइफस्टाइल एग्जिबीशन “द पॉश अफेयर’ का आठवाँ एडिशन आयोजित हुआ । इसे प्रीत बग्गा ने क्यूरेट किया। । इसमें साड़ीज के डिजाइनर रंग बेहद खास हैं, जिनमें वेस्टर्न स्टाइल को फ्यूज किया गया है। वहीं यहां घर की एंट्रेस को आर्टिस्टिक लुक देने वाले आर्टिफैक्ट्स भी हैं। इनमें मार्बल को नक्काशी के बाद पॉलिशिंग कर बनाए गए गणपति, बुद्ध, फ्लॉवर व फ्लोटिंग कैंडल के बेस भी हैं।

डेनिम साड़ी|इस साड़ी से सर्दियों में भी स्टाइल स्टेटमेंट बना रहेगा। अकसर डेनिम जैकेट को लोग पहना करते हैं उससे प्रेरणा लेकर यह डेनिम साड़ी बनाई गई है। ताकि फैशन व स्टाइल दोनों एकसाथ बना रहे।

स्कर्ट साड़ी| इस डिजाइनर लुक साड़ी स्कर्ट की लुक में है। इसमें स्कर्ट में कट डालकर ड्रेपिंग की है। ताकि उसे आसानी से पहना जा सके।

ड्रेप साड़ी| यह ड्रेप साड़ी थ्री-पीस सेट में है। यह ऑस्ट्रिच फेदर फैब्रिक में है। इसमें कॉरसेट को स्लीक पल्लू के साथ एंब्रॉयडेड बेल्ट और स्मॉल केप के साथ दिया है। वहीं गाउन को ए-लाइन स्टाइल में ड्रेप साड़ी के रूप में तैयार किया है।

पेंट साड़ी| सीक्वेंस ब्लाउज के साथ खादी सिल्क फैब्रिक को कट स्टाइल में इस पेंट साड़ी से दिखाया है। बॉडी शेप का पता लगे इसीलिए साइड से कट कर शेप के लिए साड़ी स्टाइल में स्टिच किया है और पल्लू पर ब्रोक लगाया है। ताकि पेंट को पहनने पर साड़ी जैसी अपील मिले।

अनारकली सूट के साथ खिला जामावार कोट

एक ओर कवनीत आनंद का जामावार कोट और दूसरी ओर बलजीत कौर का अनारकली सूट और अनारकली ड्रेस का शानदार कलेक्शन। यह है प्रीत बग्गा का द पाश अफेयर्स। एक ऐसी लाइफ स्टाइल प्रदर्शऩी जिसमें शादी का सारा समाधान मौजूद था। इसमें करीब पच्चीस डिजाइनर्स के बेहतरीन कलेक्शन मौजूद थे। इसका आयोजन चंडीगढ़ के द रेबेल लाउंज में किया गया।

हैदराबाद जैसी हैवानियत फिर से न हो इसको लेकर आज की प्रदर्शनी 125 करोड़ देशवासियों को महिलाओं के सम्मान व सुरक्षा की अपील को समर्पित रही  सभी डिजाइनर 2 बजे मोमबत्तियां जलाकर देश की जनता से महिलाओं की सुरक्षा के लिए अपील  ।

फैशन पसंद चंडीगढ़ में सेक्टर-7 में आयोजित इस प्रदर्शनी में सुबह से ही विजिटर्स का तांता लग गया। किसी ने यहां जामावार कोट पसंद किया तो किसी ने यहां होम डेकोर के लिए आए सुपर्णा के कलेक्शन को पसंद किया। इस प्रदर्शनी के बारे में प्रीत बग्गा ने कहा कि चंडीगढ़ में आमतौर पेर मिक्स प्रदर्शनी लगाई जाती हैं। इसी को देखते हुए उन्होंने इस प्रदर्शऩी को खास तौर पर वेडिंग के लिए क्यूरेट किया। इसमें ध्यान यह रखा गया कि एक डिजाइनर एक ही स्पेशलिएटली की हों। उन्होंने बताया कि इसमें ट्रेडीशनल ड्रेस के साथ ही कई अन्य प्रकार के वैवाहिक परिधान हैं। इसमें महिलाओं के साथ ही पुरुषों के परिधान भी थे। जिससे कि वेडिंग के  लिए परिधान खरीदने वाली लेडीज जेंट्स के लिए भी खरीदारी कर सकें। अार्टिफीलिशियल ज्वेलरी का भी यहां खास कलेक्शन रहा।

कश्मीरी स्टफ के साथ बनाती हैं कोटजालंधर के कवनीत आनंद ने बताया कि वह कश्मीर से जामावार शाल को मंगवाती हैं और उसके स्पेशल जामावार कोट तैयार करती हैं। यह कोट इसकी डिजाइन की वजह से काफी पसंद किए जाते हैं। इसके साथ ही वह इसकी स्टिचिंग और डिजाइन खुद करवाती हैं। उन्होंने बताया कि इसको यूएस में एक्सपोर्ट किया जाता है। 
ड्रेस डिजाइन में एक्सपर्ट बलजीत चंडीगढ़ की रहने वाली बलजीत कौर ने कहा कि वह अनारकली सूट और अनारकली ड्रेस तैयार करती हैं। उन्होंने बताया कि शरार सूट और पंजाबी सूट भी तैयार करती हैं। बलजीत कौर ने बताया कि उन्होंने आईएनआईएफडी से ग्रेजुएशन की और उसके बाद ड्रेस डिजाइन करने लगीं। अब उनकी बनाई गई ड्रेस को लोग काफी पसंद करते हैं।

होम डेकोर के लिए प्रसिद्ध हैं सुपर्णाचंडीगढ़ की रहने वाली सुपर्णा ने बताया कि वह होम डेकोर में एक्सपर्ट हैं। उन्होंने बताया कि वह कुशन कवर, टेबल रनर्स, टेबल लिनन ब्लैंकेट और जयपुरी डिजाइन के साथ रजाइयों के कवर को तैयार करती हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने अपना काम सिर्फ पचास हजार रुपये में शुरू किया। 

ऐसा नाम जो देता है पंजाबी इंडस्ट्री को उजाला-नेशनल अवार्ड विनर मुनीष साहनी पहुंचे चंडीगढ़चंडीगढ़। मुनीष साहनी….एक ऐसा नाम जो कि पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री की एक खास पहचान गया है। मुनीष साहनी वो शख्स हैं जो कि न सिर्फ फिल्म डायरेक्ट या प्रोड्यूस ही नहीं करते हैं बल्कि नार्थ में फिल्म डिस्ट्रीब्यूशन का काम इनके पास ही है। चंडीगढ़ में द पॉश अफेयर नामक एक्जिबिशन के दौरान मुनीष साहनी ने बताया कि उनका इस फील्ड से कोई वास्ता नहीं था। वह तो ग्रेजुएशन करने के बाद अपने स्पेयर पार्ट्स के डिस्ट्रीब्यूशन के काम में  लग गए थे। उन्होंने कहा कि पिता के निधन के बाद उन्होंने इस काम में इंट्री की। मुनीष साहनी ने बताया कि उनका डिस्ट्रीब्यूशन हाउस ओम जी ग्रुप के नाम से है। उन्होंने बताया कि सबसे पहली फिल्म ओम शांति ओम का डिस्ट्रीब्यूशन लिया। यह फिल्म वास्तव में उनके कैरियर में एक मील का पत्थर साबित हुई। इसके बाद करीब तीन सौ फिल्में डिस्ट्रीब्यूट की। उन्होंने हरजीता मूवी का प्रोडक्शन भी किया और उसके लिए उनको नेशनल अवार्ड मिला। मुनीष साहनी ने बताया कि अंग्रेज और अरदास के साथ कई एेसी मूवी हैं जो कि उन्होंने ही डिस्ट्रिब्यूट की। उन्होंने बताया कि अब २०२० में उनकी प्रोड्यूस की गई मूवी बैक टू बैक आएंगी। इसमें जिंद मेरिए, जख्मी जैसी फिल्में शामिल हैं। मुनीष साहनी ने बताया कि उनको हिंदी में ओम शांति ओम और पंजाबी में अरदास और अंग्रेज सबसे शानदार लगती हैं। 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here