‘कहत हनुमान जय श्रीराम’ में ‘नारद’ बनेंगे संजय कौशिक

TC Bureau: स्टार प्लस के फेमस शो इक्यावन व मेरी दुर्गा शो से चर्चा में आए छोटे पर्दे के ‘रफ एंड टफ’ एक्टर संजय कौशिक अब कहत हनुमान जयश्री राम में नारद के किरदार में अपने फैंस के दिलों पर राज करेंगे. एंड टीवी पर जल्द ही प्रसारित होने जा रहे इस सीरियल का प्रोमो बहुत ही इंटरेस्टिंग दिख रहा है. बता दें कि प्यार तूने क्या किया, ये है आशिकी व एमटीवी वेव्ड आदि एपिसोडिक शो में संजय के किरदार को दर्शकों की खूब वाहवाही मिली है. हालांकि इक्यावन के जरिये ही इनकी असल पहचान हुई और छोटे पर्दे के टाॅप एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हुए.

विशेष बातचीत में संजय कौशिक ने अपने किरदार के बारे में बताया कि यह बहुत इंटरेस्टिंग रोल है. यह तो सबको पता है कि नारद ब्रहमा के छह पुत्रों में छठवें हैं. उनकी प्रसिद्धी ऐसी थी कि देव तो उनसे सलाह लेते ही थे, वक्त पड़ने पर दानव भी उनसे सलाह-मशविरा लेने में पीछे नहीं रहते थे. संजय कहते हैं कि हालांकि यह शो हनुमान जी पर बेस्ड है, जिसमें उनकी लीलाओं के बारे में बताया गया है. वे कहते हैं कि इसमें नारद का स्थान बहुत ही अहम है. पहली बार किसी माइथोलाॅजिकल शो में काम करने को लेकर संजय कहते हैं कि मेरा मानना है कि ऐसे शो करने के दौरान आप बहुत कुछ सीखते हैं. एक्टिंग की बारीकियां सीखने का मौका मिलता है, इसलिए मेरी दिली ख्वाहिश थी कि माइथोलाॅजिकल शो जरूर करूं. संजय कहते हैं कि ऐसे शो करने पर दर्शक आपको बिल्कुल अलग रूप में देखते हैं.

अपने रोल को लेकर एक्साइटेड संजय कहते हैं कि मुझे नारद बनकर बहुत अच्छा लग रहा है. नारद को जीना अपने आपमें बड़ी बात है. उनकी तरह जिंदगी को हंसते-हंसते जीने की कला हर इंसान में होनी चाहिए. नारद ने भगवान कृष्ण की तरह कभी भी जिंदगी को सीरियसली नहीं लिया. आप कह सकते हैं कि नारद उस समय के टीवी रिपोर्टर थे, जिन्हें सारी खबरें पता होती थीं. संजय कहते हैं कि थियेटर के दौरान मैंने कई किरदार निभाए थे, पर नारद बनने का मौका कभी नहीं मिला था. आज इस टीवी शो के जरिये लाखों दर्शकों के सामने इस किरदार को जीने की कोशिश करूंगा. अब मेरी ख्वाहिश है कि कभी भगवान कृष्ण के किरदार में भी दिखूं. हालांकि नारद भी उनके मिलता-जुलता किरदार है, पर भविष्य में किसी शो के लिए अगर कृष्ण के रोल का आफर मिलेगा तो जरूर करूंगा. संजय ने कहा कि दर्शकों से मेरी यही विनती है कि इस शो को देखें और मेरा किरदार कैसा लगा, जरूर बताएं, क्योंकि दर्शकों का प्यार व विश्वास ही मेरी सबसे बड़ी ताकत है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here