बर्फ से लकदक पर्यटन नगरी मनाली नववर्ष के जश्‍न के लिए तैयार, 6 जनवरी तक होगा विशेष आयोजन

TC Bureau मनाली: सैलानियों के लिए नववर्ष की पूर्व संध्या को यादगार बनाने के लिए पर्यटन नगरी मनाली तैयार है। चारों ओर बिछी बर्फ की मोटी परत सैलानियों के स्वागत को तैयार है। मनाली आने वाले सैलानियों को नववर्ष के जश्न के साथ सभ्‍यता संस्‍कृति की खूबसूरत झलक भी मनाली के विंटर कार्निवल में 2 से 6 जनवरी 2020 तक देखने को मिलेगी। अगर आप नववर्ष मनाने मनाली आ रहे हैं तो यहां होने वाले कार्निवल का हिस्‍सा भी बन सकते हैं।

कहीं बर्फ से ढके पहाड़ पर रोमांचक खेलों का आयोजन हो रहा है तो कहीं पहाड़ी लजीज व्‍यंजनों की खुशबू बिखर रही है। मनाली के पर्यटन स्थल सोलंगनाला, कोठी, फातरु, अंजनी महादेव और हामटा में मोटी बर्फ की परत बिछी हुई है। यहां सैलानियों का मेला लगा हुआ है। सैलानी बर्फ की विभिन्न खेलों का आनंद उठा रहे है। दूसरी ओर कार्निवाल में देश भर के पारंपरिक डांस परफार्मेंस की भी झलक देखने को मिलेगी। सभ्‍यता- संस्‍कृति की यह खूबसूरत झलक मनाली के विंटर कार्निवल में देखने को मिलेगी। कार्निवाल का उद्घाटन 2 जनवरी को हिमाचल के मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे। इसका उद्देश्‍य टूरिज्‍म को बढ़ावा देना है। इसके अलावा हिमाचली लजीज व्‍यंजन, पारंपरिक नृत्‍य, लोकल बैंड कॉम्पिटीशन का आयोजन होगा।

मनाली के एसडीएम रमन घरसंगी ने बताया कि इस आयोजन के जरिए हिमाचल  सहित देश भर की समृद्ध सभ्‍यता और संस्‍कृति को दिखाया जाएगा। विंटर क्‍वीन कांटेस्‍ट का आयोजन भी होगा। इसके लिए  शिमला, धर्मशाला, मंडी और मनाली में ऑडिशन भी हो चुके हैं। फाइनल आयोजन कार्निवल में किया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि इस आयेजन की शुरुआत 1977 में हुई थी। इसके बाद से यह कार्निवल हर साल आयोजित किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here