सती के एलबम ट्रेस उनके यूट्यूब पेज पर अपलोड किया जाएगा

TC Chandigarh: बेशक मैं यूएसए में रहता हूं पर हरियाणवी और पंजाबी संस्कृति से मेरा नाता ठीक वैसा ही है जैसे यहां रहते हुए था। अब मैं उन भारतीयों को छुड़ाने की मुहिम में जुटूंगा जो कि अमेरिका की जेलों में बंद हैं। यह कहना है प्रसिद्ध हरियाणवी सिंगर सत्ती सतविंदर का। सत्ती सतविंदर अपने एलबम ट्रेस को लांच करने के लिए चंडीगढ़ आए थे।

 हाल ही में चंडीगढ़ प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में सत्ती सतविंदर ने कहा कि उन्होंने पंजाब यूनिर्वसिटी से एमए फिजिकल एजूकेशन किया था। उन्होंने बताया कि सिंगिंग तो उनको बचपन से ही आती थी लेकिन उन्होंने सिंगिंग का प्रोफेशनल कैरियर कुछ समय पहले शुरू किया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2010 में उनका गाना गबरू स्पिरिट आया। उन्होंने कहा कि उनको पंजाब में पीटीसी म्यूजिक अवार्ड भी मिला था। उन्होंने बताया कि अब नए एलबम ट्रेस में उन्होंने सारा शूट अमेरिका में किया है। इसमें अमेरिका के खेतों को दिखाया गया है। उद्देश्य था कि अमेरिका के खेत और वहां की संस्कृति से लोगों को जोड़ा जा सके।उन्होंने बताया कि ट्रेस एलबम में म्यूजिक बिग मनी, वीडियो गुरु भंडाल, लेबल अमरेकि फंक बाक्स और प्रोड्यूसर अमर जस्सड़ हैं। 

सत्ती सतविंर ने बताया कि पंजाब और हरियाणा की संस्कृति का कोई जोड़ नहीं है। उन्होंने बताया कि दोनों ही संस्कृति एक दूसरे के एकदम नजदीक हैं।वह हर दो माह में चंडीगढ़ आते हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपना कैरियर एक सरकारी सिंगर के रूप में शुरू किया था। हरियाणा सरकार के कार्यक्रम के दौरान उनके लोक गीत और गीत काफी गाए जाते थे। उसके बाद वह यूएसए चले गए। सत्ती सतविंदर ने बताया कि चौटाला परिवार के साथ उनके काफी नजदीकी संबंध रहे हैं। खासतौर से दुष्यंत चौटाला और दिग्विजय चौटाला दोनों ही उनको भाई मानते हैं।  

सपना चौधरी का परफॉर्मेंस हिट होने के बाद से हरियाणवी / पंजाबी गाने का चलन एक बार फिर से हिट हो चुका है। इस वजह से हरियाणवी भाषा में गाने वाले गायक नए-नए अलबम रिलीज करने में जुट गए हैं। इसी कड़ी में सती सतविंदर ने ‘छोरा आर पार ‘ के बाद पंजाबी गाना ट्रेस लेकर पत्रकारों से रूबरू हुए  | ट्रेस को  सती के यूट्यूब पेज पर अपलोड किया जाएगा 13 दिसम्बर को . उम्मीद है कि उसके पहले गानों की तर्ज़ इस गाने की भी वायरल होना माना जा रहा है क्योंकि यह पंजाबी  में है। गाड दिया लठ, छोरा हरियाणे का , आदि हरमन प्यारे गीतों की लिस्ट में अब नया गाना और जुड़ जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here