पीएम मोदी ने पंजाब में स्वास्थ्य सुविधाएं, हरियाणा में योग संस्थान समर्पित किया

उच्च स्वास्थ्य जोखिमों का सामना कर रहे पंजाब के मालवा क्षेत्र में तृतीयक स्वास्थ्य देखभाल को मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), बठिंडा को वर्चुअल तौर पर राष्ट्र को समर्पित किया।

गौरव चंडीगढ़:  उच्च स्वास्थ्य जोखिमों का सामना कर रहे पंजाब के मालवा क्षेत्र में तृतीयक स्वास्थ्य देखभाल को मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), बठिंडा को वर्चुअल तौर पर राष्ट्र को समर्पित किया। अस्पताल की आधारशिला 2013 में रखी गई थी और इसका निर्माण दो चरणों में पूरा हुआ।

अपने सॉफ्ट लॉन्च के बाद से, संगरूर में उपग्रह केंद्र ने पहले ही दिसंबर 2023 तक विभिन्न विशिष्टताओं में आउट पेशेंट विभाग (ओपीडी) सेवाओं का लाभ उठाने वाले 3,61,127 से अधिक रोगियों के साथ महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है। इसके अलावा, 269 बड़ी और छोटी सर्जरी की गई हैं। 490.54 करोड़ रुपये के बजट के साथ फिरोजपुर में पीजीआईएमईआर के सैटेलाइट सेंटर में 100 इनडोर बेड रखने की योजना है।

इसमें 30 गहन देखभाल और उच्च निर्भरता बिस्तर शामिल हैं। इसमें 10 क्लिनिकल स्पेशलिटी विभाग और पांच अन्य सहायक विभाग रखने की योजना है। इसमें छोटे और बड़े ऑपरेशन थिएटर भी होंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here